भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने श्रीलंका के खिलाफ आगामी तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला और तीन मैचों की T20 श्रृंखला के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। शिखर धवन नियमित कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में कप्तानी करेंगे, जो टेस्ट टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर हैं। भुवनेश्वर कुमार को उपकप्तान बनाया गया है। टीम में मध्यक्रम के बल्लेबाज नीतीश राणा, ऑलराउंडर के गौतम, सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ और तेज गेंदबाज चेतन सकारिया सहित कई नए चेहरे हैं। एक अन्य सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को भी टीम में शामिल किया गया है, जबकि ईशान पोरेल, संदीप वारियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर और सिमरजीत सिंह को नेट गेंदबाजों के रूप में नामित किया गया है।

बीसीसीआई ने कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाने वाले सभी मैचों के साथ आगामी श्रृंखला के कार्यक्रम की भी पुष्टि की।

वनडे मैच 13, 16 और 18 जुलाई को खेले जाएंगे और इसके बाद टी20 मैच 21, 23 और 25 जुलाई को खेले जाएंगे।

श्रीलंका दौरे में कई नियामत खिलाड़ी नही खेलेंगे क्योंकि भारतीय टेस्ट टीम 18 जून से साउथेम्प्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल खेलने के लिए इंग्लैंड के दौरे पर है।

डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से शुरू होगी।

मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला में अपने भारत करियर की प्रभावशाली शुरुआत करने वाले सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को श्रीलंका दौरे के लिए भी नामित किया गया है।

अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार तेज गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व करेंगे जिसमें दीपक चाहर, नवदीप सैनी और नवागंतुक सकारिया शामिल हैं।

युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर और कुलदीप यादव अग्रिम पंक्ति के स्पिनर हैं जबकि हार्दिक पांड्या, कुणाल पांड्या और के गौतम ऑलराउंडर हैं।

संजू सैमसन और ईशान किशन टीम में नामित दो विकेटकीपर हैं।

टीम: शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नितीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, कुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (वीसी), दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here