विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के अंतिम मुकाबले के लिए भारत के 11 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा कर दी गई है। गुरुवार की शाम भारतीय टीम ने अपने प्लेइंग इलेवन के नाम का ऐलान कर दिया। विराट कोहली की आगवानी में भारतीय टीम 18 जून से होने वाले मुकाबले में न्यूजीलैंड से भिड़ेंगे। इंग्लैंड के साउथैंपटन में टेस्ट क्रिकेट की दो सबसे धाकड़ टीमें आमने सामने होंगी।

भारत की Playing 11:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी।

यही ग्यारह खिलाड़ी कल से शुरू हो रहे टेस्ट मुकाबले में हिस्सा लेंगे। इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच पर हर किसी की नजर बनी हुई है। पहली बार किसी टेस्ट मैच के लिए इस प्रकार का व्यापक उत्साह देखने को मिल रहा है। यह स्वाभाविक भी है। आखिर यह टेस्ट का पहला वर्ल्ड कप है।

भारत इंग्लैंड के मैदान पर भी दो नियमित स्पिन गेंदबाजों के साथ उतर रहा है। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को टीम में जगह नहीं मिली है। उनके बजाए एक स्पिनर के साथ भारतीय टीम मैदान में उतरेगी। इस तरह भारतीय खेमा तीन तेज गेंदबाजों के साथ इस फाइनल मुकाबले में खेलता नजर आएगा।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18-22 जून तक यह टेस्ट मैच चलेगा। जो टीम जीतेगी ये मुकाबला वो कहलाएगी दुनिया की सबसे मजबूत टेस्ट टीम। टेस्ट क्रिकेट का विश्व विजेता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here