Breaking-news-thesecularindia

● उत्तरप्रदेश के सहारनपुर में कोविड19 से संक्रिमित एक महिला कि मृत्यु हो गई महिला के परिजनों का आरोप है के अस्पताल में भर्ती करते वक़्त महिला ने जो गहने पहने थे वो अस्पताल द्वारा शव सौपा गया तो उन्हें वापस नहीं मिले। परिवार की शिकायत पुलिस ने मामला दर्ज़ कर जाँच शुरू कर दी हैं।

● गूगल प्लेस्टोर से पेटीएम का मुख्य ऐप हटने के बाद कंपनी ने दिया बयान आपका पैसा पुरी तरह सुरक्षित है जल्द ही ऐप प्लेस्टोर पर वापस आजायेगा हालांकि पेटीएम ने ऐप हटाये जाने की वजह नहीं बताई खबरों की माने तो ऑनलाइन जुआ खिलवाने के आरोप में पेटीएम का ऐप प्लेस्टोर से हटाया गया।

● राजधानी दिल्ली में अपनी पुरानी रफ़्तार में पहुँचा कोरोना पिछले 24 घण्टे में 4432 नये मामले सामने आए अब तक 4877 लोग की मौत दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी हुए कोरोना संक्रिमित।

● बिहार में 516 करोड़ की लागत से बने 2 किलोमीटर लंबे कोसी रेल महासेतु का प्रधानमंत्री मोदी ने किया उद्घाटन बोले अटल जी का स्वप्न आज पूरा हो रहा हैं आज से कोसी रेल महासेतु बिहार के लोगो की सेवा में समर्पित 89 साल पहले टूट गया था पुल दुबारा शुरू होने से मिलो का सफ़र आधे घण्टे में तय होगा।

● लोकसभा में उठा प्रधानमंत्री कि मन की बात कार्यक्रम पर आए डिसलाइक का मुद्दा कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी बोले पीएम की लोकप्रियता अब पहले जैसी नहीं रही अब उनकी वीडियो पर पसंद करने वालो से ज्यादा डिसलाइक करने वाले लोग है उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा के सरकार के पास बेरोजगारी का डेटा उपलब्ध नहीं है सरकार नो डेटा सरकार बन गई।

● राष्ट्रीयपति रामनाथ कोविंद ने पीएम की सलाह के बाद मंजूर अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर बादल का मोदी कैबिनेट ने इस्तीफ़ा मंजूर किया नरेंद्र सिंह तोमर को दिया गया अतरिक्त प्रभार कृषी विधेयक को किसान विरोधी बता कर दिया था हरसिमरत कौर बादल ने इस्तीफ़ा हालाकि अभी NDA गठबंधन छिड़ने पर तस्वीर साफ नहीं। ट्वीट कर हिसरमत ने लिखा मैने मोदी कैबिनेट से इस्तीफ़ा दे दिया है किसानों के साथ उनकी बेटी के बहन के रुप मे खड़े होकर गर्व महसूस कर रही हूँ

● सोना महापात्रा का कंगना रनौत को लेकर बड़ा बयान कहा कंगना किसी की मौत का इस्तेमाल कर के खुद को मसीह बनाने की कोशिश कर रहीं है सोना ने कंगना के अभिनेत्रि उमरीला के लिए सॉफ्ट पोर्न जैसे शब्द इस्तेमाल करने की भी आलोचना की बोली यह हिन्दू संस्कृति नही बल्कि आपके सबसे खराब पहलू को दर्शाता हैं।

● कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कृषी विधयेक को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए ट्वीट कर लिखा’ मोदी जी ने किसानों की आय दुगनी करने का वादा किया था। लेकिन मोदी सरकार के ‘काले’ क़ानून किसान-खेतिहर मज़दूर का आर्थिक शोषण करने के लिए बनाए जा रहे हैं।ये ‘ज़मींदारी’ का नया रूप है और मोदी जी के कुछ ‘मित्र’ नए भारत के ‘ज़मींदार’ होंगे। कृषि मंडी हटी, देश की खाद्य सुरक्षा मिटी।

● भारत के बाद अब अमेरिका में भी जल्द लगेगा टिकटोक पर प्रतिबंध अमेरिका के वाणिज्य विभाग के अनुसार रविवार से टिकटोक और वीचैट दोनो ही चीनी ऐप पर लगेगा प्रतिबंध नही कर पाएगा कोई भी डाऊनलोड ट्रम्प चाहे तो हटा सकते प्रतिबंध।

● हरियाणा के कुरुक्षेत्र में किसानों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने किसानों से माफ़ी मांगी बोले लाठीचार्ज के सम्बंध में कोई जानकारी नहीं थी इसकी कड़ी निंदा करता हूँ गौरतलब है हरिसमरत कौर बादल के केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफ़ा देने के बाद दुष्यंत चौटाला से भी हरियाणा की खट्टर सरकार से समर्थन वापस लेने की लोग मांग कर रहें हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here