Breaking-news-thesecularindia

● किसानों और सरकार के बीच लड़ाई जारी आज 2 बजे होगी आठवें दौर की बातचीत सरकार संशोधन करने को तैयार पर किसान तीनो कृषि कानून रद्द करने की मांग पर अड़े दोनों पक्षों मे बातचीत से पहले गृह मंत्री अमित शाह से मिले नरेंद्र सिंह तोमर और पीयूष गोयल।

● ग़ज़िआबाद के मुरादनगर में शमशान की छत गिरने से 28 लोगो की मौत लगभग 50 लोग घायल एक बुज़ुर्ग व्यक्ति के अंतिम संस्कार में शामिल होने आए थे बारिश के कारण शमशान की छत का लिया सहारा जमीन धसने से हुआ हादसा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिए कार्यवाही के आदेश।

● संयुक्त किसान मोर्चा के एलान 13 जनवरी को देश भर में तीनों कृषि कानून की कॉपी जलाकर मनाया जाएगा लोहड़ी का त्योहार कई राज्यों मे निकली जा सकती है ट्रैक्टर रैली।

● मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान ने किया मंत्रीमंडल का विस्तार सिंधिया समर्थक तुलसी सिलावट और गोविंद राजपूत को राजभवन में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने दिलाई शपथ सिलावट को जल संसाधन मंत्रालय तो गोविंद राजपूत को परिवहन-राजस्व विभाग मिला कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश अध्यक्षवीडी शर्मा गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा सहित मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस भी मौजूद रहे अभी भी कैबिनेट में चार मंत्री पद खाली सिंधिया और शिवराज की बैठक के बाद लिया जा सकता है फैसला।

● भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को दिल का दौरा पड़ने के बाद कोलकाता के वुडलैंड्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने फ़ोन कर सौरव गांगुली का हाल जाना बीसीसीआई सचिव जय शाह और बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर कल सौरव गांगुली को देखने कोलकाता के वुडलैंड हॉस्पिटल जा सकते हैं।

● लॉकडाउन के बाद बिहार में आज से खुलेंगे नौंवी से बारवी तक के स्कूल सिर्फ 50 फीसदी छात्रों को आने की इजाजत कोरोना गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा बिहार सरकार के इस फैसले के बाद तकरीबन 18 लाख छात्र जा सकेंगे स्कूल दूसरे चरण में 19 जनवरी से नर्सरी से आठवीं तक के स्कूल खोलने की योजना भी बना रही है बिहार सरकार सभी स्कूलों को भी सैनिटाइजर की व्यवस्था करने के आदेश दिए गए।

● मुरादनगर में हुई घटना पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को ट्वीट ‘ मुरादनगर, गाजियाबाद स्थित श्मशान में छत गिरने की घटना अत्यन्त दुखद है I मृतकों के परिवार जन को मेरी शोक संवेदनाएं ! मैं प्रार्थना करता हूं कि इस दुर्घटना में आहत लोग शीघ्र स्वस्थ हों I स्थानीय प्रशासन राहत और सहायता हेतु कार्यरत है I’

● सोनिया गांधी ने कृषि कानून पर किसानों के समर्थन में बयान जारी कर साधा मोदी सरकार पर निशाना बोली अबतक 50 से ज्यादा किसानो की जान जा चुकी पर सरकार का दिल नही पसीजा प्रधानमंत्री या किसी मंत्री ने सांत्वना तक नही दी इतिहास में पहली बार ऐसी बेहराम सरकार सत्ता में आई है अभी भी समय है के मोदी सरकार सारी शर्ते छोड़ कर तीनों काले कानून वापस ले और इतनी कड़कती ठंड में किसानों का आंदोलन खत्म कराए।

● क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने रविवार को ऑफिसियल फुटबॉल गोल करने के मामले में महान फुटबॉलर पेले को पीछे छोड़ दिया है। 35 वर्षीय रोनाल्डो ने रविवार को उडीनीस के खिलाफ दो गोल दागकर पेले के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। रोनाल्डो अब कुल 758 गोल हैं के साथ फुटबॉल इतिहास सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में दूसरे नंबर पर आ गये जबकि पेले के खाते में 757 गोल थे।

● कंगना रनौत ने उर्मिला मातोंडकर पर तंज कसते हुए कहा कि काश वह भी उर्मिला की तरह कांग्रेस और शिवसेना की चापलूसी करती जिससे वह भी किसी कमर्शियल एरिया में तीन करोड़ का आफिस ले लेती। कंगना ने यह भी कहा कि बीजेपी के समर्थन में बोलने से उन्हें सिर्फ 20-30 केस मिले हैं।गौर करने वाली बात ये है की उर्मिला के शिवसेना में शामिल होने के महज एक हफ्ते के भीतर ही उन्हें ऑफिस की परमिशन मिल गयी जो काफी समय से अटकी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here