Breaking-news-thesecularindia

● बंगाल चुनाव से पहले ममता बनर्जी को एक और बड़ा झटका पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मी रतन शुक्ल का खेल मंत्री के पद से इस्तीफा हावड़ा के जिला अध्यक्ष पद से भी इस्तीफ़ा दिया ममता का दावा खेल मे वापसी करने के कारण दिया इस्तीफ़ा पार्टी से नाराज़गी नही कुछ दिन पहले ही ममता कैबिनेट में मंत्री सुवेंदु अधिकारी भी पार्टी छोड़ भाजपा मे शामिल हो गए हालांकि शुक्ला फ़िलहाल विधायक बने रहेंगे!

● भारत और चीन के बीच एलएसी पर मामला एक बार फ़िर गरमाता जा रहा है पूर्व लद्दाख़ के कुछ हिस्सों में चीन ने भारतीय चौकियों के सामने टैंको की तैनाती कर दी है वही भारतीय सेना ने भी जवाब में टी-90 टैंक तैनात कर दिए है चीन ने रेजांगला रेचिन ला और मुखोसरी में टी-15 टैंको की तैनाती की है भारत ने भी अपना स्टैंड स्पष्ट करते हुए कड़े स्वर में चीन को एलएसी पर अप्रैल से पहले वाली स्थिति बहाल करने को कहा है!

● इंग्लैंड में एक बार फिर लगा लॉकडाउन प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का एलान कोरोना वायरस की नई स्ट्रेन को रोकने के लिए उठाए जा रहे है सब कदम कुछ दिन पहले ही इंग्लैंड के चीफ मेडिकल ऑफिसर ने कोरोना के मामलो में पांच गुना वृद्धि की बात कही थी फिलहाल यूके में अब तक 20 लाख से अधिक लोग कोरोना से संक्रिमित हो चुके है वही तकरीबन 65842 लोगो की मौत हुई हैं!

● स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत मे कोरोना वायरस की नई स्ट्रेन से अब तक 58 लोग संक्रिमित पाए गए है सोमवार को राजस्थान के श्रीगंगानगर में एक ही परिवार के तीन लोग संक्रिमित पाए गए तीनो कुछ ही दिन पहले यूके से भारत लौटे थे वही केरल में भी सोमवार को 6 लोग नई कोरोना स्ट्रेन के संक्रिमित पाए गए!

● लोकसभा स्पीकर और कोटा से सांसद ओम बिड़ला की छोटी बेटी अंजलि बिड़ला का यूपीएससी परीक्षा को पास कर सिविल सेवा में चयन हो गया सोमवार को जारी 2019 यूपीएससी के रिजल्ट में अंजलि ने 67 वी रैंक हासिल कर पहले ही प्रयास में सफल रही रिजल्ट के बाद से ही पूरे परिवार में खुशी का माहौल है ओम बिड़ला की बड़ी बेटी सीए और पत्नी चिकित्सक है!

● पश्चिम बंगाल में चुनाव से पहले आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला भी शुरू हो गया है मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जल्द ही विधानसभा का विशेष सत्र बुलाकर केंद्र सरकार के तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ अध्यादेश पारित करने जा रही है हालही में ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार की पीएम किसान सम्मान निधि योजना को बंगाल में लागू करना का भी आदेश दिया था!

● एक आरटीआइ में हुए खुलासे के मुताबिक़ जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने अपने 6 महीने कार्यकाल में बेडशीट गमले फर्नीचर जैसी अन्य वस्तुओं पर लगभग 86 लाख रुपये खर्च किये अपनी सफाई में महबूब मुफ़्ती ट्वीट कर लिखा ‘मेरे पिता मुफ्ती साहब के मकबरे के ऑडिट करने से लेकर जम्मू-कश्मीर प्रशासन के प्रोटोकॉल विंग द्वारा खरीदे गए कटोरे, गमले और पैन तक। यह सब इसलिए क्योंकि मैंने कभी कोई वित्तीय अक्षमता नहीं की’!

● बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने कल अपना जन्मदिन मनाया। दीपिका ने अपना 35वां जन्मदिन अपने पति रणवीर सिंह और बॉलीवुड के अपने कुछ खास दोस्तों के साथ मनाया। दीपिका के बर्थडे पार्टी में रणबीर कपूर अपनी गर्लफ्रैंड आलिया भट्ट के साथ नजर आए तो इनके अलावा कारण जोहर,अनन्या पांडये और ईशान खट्टर आदि शामिल हुए।

● किसान आंदोलन का आज 42 वां दिन है आज किसान टेक्टर मार्च निकलने वाले थे मगर राजधानी दिल्ली में खराब मौसम के कारण किसान कब कल यानी 7 जनवरी को टेक्टर मार्च निकलेंगे।किसानों ने कहा कि 26 जानवरी को होने वाले टेक्टर परेड का ये कल ट्रायल हैं। करीब 250 महिलाएं इस टेक्टर मार्च का नेतृत्व करेंगी।

● भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सिरीज़ अभी 1-1 की बराबरी पे है।कल सिरीज़ का तीसरा मैच सिडनी में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के लिए उनके स्टार खिलाड़ी वापसी कर सकते है। भारत की तरफ से रोहित शर्मा को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलने की संभावना है तो वही चोट से वापसी करते हुए डेविड वार्नर ऑस्ट्रेलिया के लिए खेल सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here