Breaking-news-thesecularindia

● किसी समाधान पर नही पहुँच पाई किसानों औऱ सरकार के बीच आठवें दौर की बात चीत तीनो कृषि कानून वापस लेने की मांग पर अड़े किसान संगठन कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर बोले दोनों हाथों से बजती है ताली बातचीत के दौरान सरकार ने संयुक्त कमेटी बनाने का दिया प्रस्ताव किसान नेताओं ने किया इनकार 8 जानवरी को फिर किसान और सरकार के बीच होगी बातचीत किसानों ने कहा MSP और कृषि कानून वापस लेना ही रहेगा मुद्दा!

● किसानों औऱ सरकार के बीच साढ़े तीन घंटे चली बातचीत के बाद कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का बयान केंद्र सरकार आंदोलन कर रहे किसानों की हर पक्ष की सुनवाई कर रही है किसान भी चाहते है के जल्द खत्म हो आन्दोलन 8 जनवरी को होने वाली बैठक मे निकाला जा सकता है कोई समाधान!

● बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार की बदहाल कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल ट्वीट कर लिखा ‘बिहार में कानून व्यवस्था की इतनी बदहाल स्थिति है कि अपराधियों द्वारा आमजनों को कीड़े-मकोड़ों की तरह मारा जा रहा है। सरकार गुंडो के सामने आत्मसमर्पण कर चुकी है। अनुकंपाई मुख्यमंत्री जी की उनकी कैबिनेट व गठबंधन के नेता ही नहीं, उनके अधीन प्रशासन व पुलिस अधिकारी भी नहीं सुनते।’

● मुंबई के होटल मे क्वारंटाइन ना होकर घर जाने पर फिल्मस्टार अरबाज़ खान उनके छोटे भाई सोहेल खान औऱ बेटे निर्वाण पर केस दर्ज़ किया गया है दरअसल तीनो ही कुछ दिन पहले दुबई से लौटे थे जिसके बाद बीएमसी ने उन्हें एक होटल मे क्वारंटाइन होने के लिए कहा था पर तीनों कोरोना गाइडलाइन तोड़ कर वह वापस घट लौट गए!

● कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग के लिए आलोचना झेल रही रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने कहा ‘ आरआईएल ने कभी कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग नही की और ना ही भविष्य में इसकी कोई योजना है रिलायंस या हमारी किसी भी सहायक कंपनी ने पंजाब या हरयाणा में कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग के लिए कोई जमीन लीज़ पर नही ली है और ना ही खरीदी है’ गौरतलब है के कुछ दिन पहले पंजाब में रिलायंस के टावर में तोड़फोड़ भी करी गई थी!

● पश्चिम बंगाल में बीजपी नेता कृष्णेंदु मुखर्जी पर अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग की जिसमे कृष्णेंदु मुखर्जी बाल बाल बच गए हादसा करीब रात 11:30 बजे हुआ कृष्णेंदु कोलकाता से वापस अपने घर आसनसोल लौट रहे थे तभी बदमाशो ने खिड़की खोलने की कोशिश की खड़की ना खुलने पर उन्होंने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी हादसा ठीक उनके घर के सामने हुआ जिसके बाद वहा काफ़ी लोग इकट्ठा हो गए कृष्णेंदु मुखर्जी ने घटना के लिए ने टीएमसी पर संदहे जताया है

● मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा अभी नही लगवउँग कोरोना वैक्सीन पहले जिन फ्रंटलाइन योद्धाओं को प्राथमिकता दे रही है सरकार हम सभी को उसकी व्यवस्था बनाने मे लगना जरूरी बाद मैं आएगा मेरा नंबर!

● ग़ज़िआबाद के मुरादनगर में हुए हादसे पर सीएम योगी के जाँच के आदेश के बाद हरकत में आया प्रशासन नगर पालिका के अफसरों सहित ठेकेदार अजय त्यागी पर मुकदमा दर्ज शमशान की छत गिरने से हुई थी 25 से अधिक लोगो की मौत पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बोले बीजपी के राज मे करप्शन बढ़ता जा रहा है मरने वालों को 2 लाख के बजाए 50 लाख की सहायता राशि साथ ही परिवार के किसी एक सदस्यों को सरकारी नौकरी दे सरकार!

● भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज में एक और झटका लग गया स्टार बल्लेबाज के.एल राहुल प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हो गए। जिसके कारण वश वे बीच दौरे से भारत लौट रहे हैं। राहुल ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर होने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी हैं। इससे पहले उमेश यादव, मोहम्मद समी हो चुके है। तो विराट कोहली पहले ही पारिवारिक कारणों से पहले मैच के बाद स्वदेश लौट चुके हैं।

● जानवी कपूर मुंबई में 39 करोड़ का घर खरीदा। इससे पहले जानवी अपने पिता बोनी कपूर और बहन के साथ रह रही थीं। जानवी ने कहा कि मुंबई में खुद का घर लेना उनका बचपन से ही सपना था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here