भारतीय जनता पार्टी (BJP) की नेता प्रीति गांधी (Priti Gandhi) ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी पर निशाना साधा। प्रीति गांधी ने शनिवार को एक ट्वीट कर सोनिया गांधी को घेरा। प्रीति गांधी ने सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में धीमी गति से हो रही टीकाकरण पर सवाल उठाया।

भाजपा नेता प्रीति गांधी ने ट्विटर पर एक खबर का लिंक साझा किया। खबर की शीर्षक थी “Sonia Gandhi’s Raebareli Sees Lowest Vaccination Rate. Akhilesh’s Remark Among Reasons, Says Locals.”

इस खबर में दिखाया गया था कि रायबरेली में पूरे उत्तर प्रदेश में सबसे कम टीकाकरण हुई है। यहां तक कि लगभग पूरे देश में सबसे धीमी रफ्तार से टीकाकरण का काम रायबरेली में चल रही है। रायबरेली के कुछ लोगों ने बताया है कि अखिलेश यादव द्वारा कोरोना के टीके को लेकर दिए गए बयान का असर यहां हुआ है। बता दें कि शुरुआती दिनों में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कोरोना टीके का विरोध किया था।

प्रीति गांधी ने इस खबर को साझा करते हुए लिखा कि “Zero accountability, zero output in one constituency and they want to rule the entire nation!!”

लेकिन प्रीति गांधी के इस कटाक्ष ट्वीट ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के टीकाकरण अभियान पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं। क्योंकि राज्य में टीकाकरण की जिम्मेदारी राज्य सरकार की है। टीकाकरण का काम संसदीय क्षेत्र या विधानसभा क्षेत्र के स्तर पर नहीं हो रहा है। बल्कि राज्य सरकार ही पूरे राज्य में टीकाकरण अभियान चला रही है।

ऐसे में रायबरेली में हो रही धीमे टीकाकरण को लेकर सवाल योगी आदित्यनाथ सरकार से होनी चाहिए। लेकिन प्रीति गांधी ने अपने राजनीतिक विरोधी को घेरने के लिए तथ्यों को नजरंदाज कर दिया। रायबरेली में कम हुई टीकाकरण के लिए उन्होंने इशारों में ही सोनिया गांधी को जिम्मेदार ठहरा दिया। जबकि वास्तव में ये जिम्मेदारी योगी आदित्यनाथ सरकार की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here