Home ख़ास ख़बर गलवान घाटी के एक साल पूरा होने पर सोनिया गांधी का बयान...

गलवान घाटी के एक साल पूरा होने पर सोनिया गांधी का बयान सरकार देश के लोगो को सही जानकारी दे

0
13

कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी ने मंगलवार को पिछले साल 15 जून को लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ झड़प में 20 भारतीय सैनिकों के मारे जाने पर आज तक सरकार द्वारा स्थिति पर सही जानकारी ना देने का आरोप लगाते हुए सरकार पर हमला किया। पांच दशकों में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच इस तरह की पहली झड़प में बड़ी संख्या में चीनी सैनिक मारे गए।

अपने बयान में सोनिया गांधी ने कहा कि “गलवान घाटी में हुई झड़प को आज एक साल बीत गया है पर सरकार की तरफ़ से घटना पर आज तक कोई स्पष्ठता नही दी गयी आख़िर हमारे वीर जवानों के बलिदान का क्या सरकार को सारी घटना की स्थिति देश की जनता के सामने स्पष्ट करनी चाहिए पर एक साल पहले प्रधानमंत्री ने कहा था कि कोई लाइन ऑफ कंट्रोल पर कोई उलंघन नहीं हुआ”

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने बार-बार इस प्रकरण पर जानकारी मांगी है और एलएसी को यथास्थिति में लौटने के लिए क्या प्रगति हुई है, इसका विवरण मांगा है। गांधी ने कहा कि चीन के साथ अलगाव समझौता भारत के लिए नुकसानदेह साबित हुआ है। उन्होंने सरकार से देश को विश्वास में लेने और यह सुनिश्चित करने का आग्रह भी किया है कि सरकार का प्रदर्शन बहादुरी और दृढ़ता से सीमाओं पर खड़े सैनिकों की प्रतिबद्धता के योग्य है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here