PM-Narendra-Modi-File-Photo-thesecularindia

नरेंद्र मोदी भारत के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिनका जन्म आज़ाद भारत की सरजमीं पर हुआ। कल यानी के 17 सितम्बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन था पीएम मोदी कल 70 बरस के हो गए। देश के कई हिस्सों में प्रधानमंत्री का जन्मदिन बड़े हर्षोल्लास से मनाया गया तो वही भाजपा ने पीएम मोदी का जन्मदिन सेवा सप्ताह के रूप में मनाया।

कल सुबह से ही सोशल मीडिया पर #modiat70 और #Happybirthdaynamo ट्रेंड कर रहा था पर प्रधानमंत्री के जन्मदिन के साथ ही  पूरे देश भर में युवाओं ने राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस भी मनाया जिस कारण विपक्ष को खासकर राहुल गांधी और हालफिलहाल में बिहार चुनावों के कारण सक्रिय हुए तेजस्वी यादव को मोदी सरकार पर निशाना साधने का मौका मिल गया।

सोशल मीडिया के साथ ही देश के कई हिस्सों में युवाओं ने सड़को पर उतर कर सरकार से रोजगार देने की मांग करी। दरसल JEE NEET और SSC परीक्षा विवाद के बाद से ही युवा सरकार से काफ़ी नाराज़ जिसका एक प्रमुख कारण  ध्वस्त हो चुकी देश की अर्थव्यवस्था भी हैं। साथ ही कोरोना काल मे प्राइवेट सेक्टर में बड़ी संख्या में नौकरी गवाने वालों के लिए भी सरकार ने अभी तक कोई उचित क़दम नहीं उठाया हैं।

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बधाई देने के बाद सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट कर देश मे बेरोजगार युवाओं एक आंकड़ा साझा किया साथ ही लिखा यही कारण है कि देश का युवा आज  राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस मनाने पर मजबूर है। दैनिक सम्मान है। सरकार कब तक इन सम्मान देने से पीछे हटेगी?बड़े पैमाने पर बेरोजगारी ने युवाओं को आज  बेरजोगरी दिवस मनाने पर मजबूर किया हैं।

सिर्फ राहुल गांधी या कांग्रेस नही बल्कि राजद ने भी बेरोजगारी को लेकर सरकार को जमकर लताड़ा पर आगामी चुनाव को देखते हुए राजद के किरणकेन्द्र नीतीश कुमार ज्यादा रहें। राजद के अधकिरिक ट्वीटर एकाउंट से किये गए ट्वीट में नीतीश सरकार के 15 साल में बेरजोगरी क्यों बढ़ गई ये सवाल पूछा गया मानो जैसे इनके कार्यकाल में तो इन्होंने बिहार को उद्योगों का केंद्र ही बना दिया हो।

बरहाल राजनीतिक टिप्पणियों से अधिक जनता के सवाल महत्वपूर्ण हैं कई यूज़र्स ने सोशल मीडिया खासकर ट्विटर पर सरकार से बेरोजगारी को लेकर तीखे सवाल पूछे तो वही एक यूजर ने लिखा कि मोदी जी दाढ़ी नही रोजगार बढ़ाओ।

इन सभी के अलावा फिल्मी जगत के कई सितारों ने भी प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी।

फ़िल्म निर्माता करण जौहर ने ट्वीट कर लिखाजन्मदिन मुबारक हो माननीय PM नरेंद्र मोदी जी!  फिल्मों के लिए प्यार और हमारे साथ वैश्विक पदचिह्न पर हमारे सिनेमा के प्रभाव पर चर्चा करना मेरा सौभाग्य रहा है।  आपकी अनुग्रह, गर्मजोशी और समझ ने हमेशा मार्गदर्शक प्रकाश के रूप में कार्य किया है!  आपको स्वास्थ्य और खुशी की शुभकामनाएं!

संगीतकार मालिनी अवस्थी ने ट्वीट कर कहा भारत की लंबी प्रतीक्षा के प्रतिफल, अपनी मां भारती को न्याय दिलाने को तत्पर कर्मठ सुयोग्य सुपुत्र आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन पर अशेष स्वस्ति कामना अर्पित करती हूं। जन-जन की आकांक्षाओं को पूर्ण करने का आपका दृढ़ संकल्प सत्य हो। बाबाविश्वनाथ जी कृपा बनाये रखें
अमेरिका के राष्ट्रियपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भी ट्वीट कर पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी ट्रम्प ने ट्वीट कर कहा मैं भारत के प्रधान मंत्री @narendramodi को शुभकामनाएं और 70 वें जन्मदिन की शुभकामनाएं देना चाहता हूं।  एक महान नेता और वफादार दोस्त को कई खुशियाँ!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here