Delhi-BJP-के-नए-अध्यक्ष-आदेश-कुमार-गुप्ता-thesecularindia

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को भाजपा की दिल्ली इकाई में बड़ा बदलाव किया हैं। मनोज तिवारी को अध्यक्ष पद से से हटा कर आदेश गुप्ता को दिल्ली भाजपा की कमान सौपी गई हैं।
मनोज तिवारी को 2016 में पार्टी ने दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया था। उन्हीं की अध्यक्षता में भाजपा ने 2017 में नगर निगम और 2019 में लोकसभा चुनाव की सातो सीटो पर जीत हासिल की थी।

2020 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में करारी शिकस्त मिलने के बाद मनोज तिवारी ने ख़ुद इस्तीफे की पेशकश की थी। हालांकि उस वक़्त पार्टी ने उनका इस्तीफा मंजूर नही करा था। जिसके बाद से ही क्यास लगाए जा रहे थे के जल्द ही भाजपा दिल्ली में नई टीम का एलान कर सकती हैं।

कौन है आदेश कुमार गुप्ता

आदेश कुमार गुप्ता मूल रूप से उत्तर प्रदेश के कन्नौज के रहने वाले है। 2017 में आदेश गुप्ता ने पहली बार नार्थ दिल्ली के वेस्ट पटेल नगर वार्ड से चुनाव लड़े थे। 2017 में पार्षद चुने जाने के बाद 2018 में उन्हें भाजपा की तरफ़ से नार्थ दिल्ली का मेयर भी बनाया गया। दिल्ली विधानसभा चुनाव में उन्हें बंगाली और वैश्य समाज को पार्टी से जोड़ने की जिम्मेदारी दी गई थी। आदेश गुप्ता इससे पहले युवा मोर्चा औरअखिल भारतीय विद्यार्थी परषिद में भी अहम भूमिका निभा चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here