Representative-Image-4-thesecularindia

भारत चीन सीमा विवाद पर राहुल गांधी के बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए एक बयान जारी किया हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि देश के बहादुर सैनिको ने पूरे साहस के साथ अपना कर्तव्य निभाते हुए देश के लिए प्राण न्यौछावर कर दिए। हमारे 20 सैनिको का बलिदान व्यर्थ नहीं जाना चाहिए। आज हम इतिहास के उस नाजुक मोड़ पर खड़े हैं जहाँ हमारी सरकार द्वारा उठाए गए कदम तय करेंगे कि भविष्य की पीढ़िया हमारा आंकलन कैसे करें। यहीं समय हैं जब पूरे राष्ट्र को एकजुट होना हैं तथा संगठित होकर इस दुस्साहस का जवाब देना हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए मनमोहन सिंह ने कहा जो देश का नेतृत्व कर रहे हैं उनके कंधो पर कर्तव्य का गहन दायित्व हैं। हमारा प्रजातंत्र में यह दायित्व देश के प्रधानमंत्री का हैं। प्रधानमंत्री को अपने शब्दों व ऐलानों द्वारा देश की सुरक्षा एवम सामरिक व भूमागीय हितों पर पड़ने वाले प्रभाव के प्रति सदैव बेहद सावधान होना चाहिए।

मनमोहन सिंह के इस बयान पर राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि भारत की भलाई के लिए मै आशा करता हूँ कि PM उनकी (मनमोहन सिंह) बात को विनम्रता से मानेंगे।

गौरतलब है 15 जून को भारत चीन के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद आज एक बार फ़िर दोनों देशो के बीच अधिकारी स्तर पर बातचीत होने जा रहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here