Arvind-kejriwal-thesecularindia

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तबीयत खराब हो गई है। इस स्थिति में केजरीवाल ने अपने आप को आइसोलेशन मे रखा है। जानकारी अनुसार सीएम को कल से हल्का बुखार और गले में खराश है। ऐसे में अब उनका कोरोना टेस्ट करवाया जाएगा। सीएम केजरीवाल ने किसी से मुलाकात नहीं करी साथ ही कल दोपहर से सभी सारी मीटिंग को भी कैंसिल कर दिया है और खुद को आइसोलेट कर लिया है।

बता दे कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सरकार के डॉक्टर महेश वर्मा कमेटी के साथ सुझाव करके दिल्ली के सभी अस्पताल सिर्फ दिल्ली वासियों के लिए अलग कर दिया है। इसके साथ दिल्ली सरकार का कहना है कि इस मुद्दे पर उन्होंने दिल्ली वालों से भी उनकी राय ली थी, और दिल्ली वालों की राय पर ही केजरीवाल सरकार ने इस पर मुहर लगा दी, दिल्ली सरकार के अस्पताल में अब सिर्फ दिल्ली वाले ही इलाज कराएंगे.

साथ ही आपको बता दें कि दिल्ली में कुल मरीजों की संख्या 27 हजार के पार है। पिछले 24 घंटे में 1320 नए मामले सामने आए हैं। अब तक 761 लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली में मौजूदा समय में 219 कंटेनमेंट जोन हैं। देश की राजधानी में एक जून के बाद लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं साथ ही हर रोज लगभग 1200 से ज्यादा कोरोना के केस आ रहे हैं। लेकिन अच्छी खबर यह भी है कि दिल्ली मे 10 हजार से अधिक लोगों ने कोरोना वायरस से खुद को रिकवर भी किया है।

दो हफ़्ते में 56 हज़ार के पर पहुंच हैं आकड़ा

वहीं दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा हैं कि मौजूदा स्थिति में हमारे पास 8500 से अधिक बेड़ हैं। दिल्ली में कोरोना संक्रिमितो के बढ़ते आकड़े के साथ हम बेड़ की संख्या भी बढ़ा रहें हैं। आने वाले दो हफ़्तो में दिल्ली में कोरोना संक्रमण का आकड़ा 56 हज़ार के पार पहुँच सकता हैं। साथ ही सत्येंद्र जैन ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यदि समय रहते केंद्र सरकार ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगाई तो स्थिति बेहतर हो सकती थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here