राजधानी दिल्ली में राशन विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद अब दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी राशन योजना रोकने पर केंद्र सरकार पर जमकर बरसे उन्होंने कहा कि बीजेपी की प्राथमिकता देश में राशन की चोरी को रोकने के बल्कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गाली देने में है. उन्होंने आरोप लगाया कि देश में 80 करोड़ लोगों के राशन चोरी कि जिम्मेदार बीजेपी है

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, ‘मैंने बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा का बयान देखा. संबित पात्रा ने देश में राशन चोरी का जिक्र तक नहीं किया और सिर्फ़ ओर सिर्फ़ अरविंद केजरीवाल पर अपमानजनक हमला किया. वे 80 करोड़ लोग जो राशन के कारण परेशानी झेल रहे हैं उस पर वह कुछ नहीं बोले. अगर उनकी मानो तो जो देश में 80 करोड़ लोगों के राशन की चोरी हो रही है उसकी तरफ आम आदमी पार्टी आंख उठाकर न देखे.

उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी चाहिती है कि राशन चोरी जारी रहे जिससे राशन माफियों को फ़ायदा पहुँच सके और भाजपा के नेता अगर कोई राशन चोरी पर सवाल उठाएगा तो उसे भला बुरा कहेंगे उसे गली देंगे, जैसा कि पात्रा ने केजरीवाल को लेकर किया. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार को राशन योजना रोकने के लिए जिम्मेदार बताया था।

केंद्र सरकार ने लगाई थी रोक

दरअसल बीते दिनों दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार की घर-घर तक राशन पहुंचाने की योजना पर केंद्र सरकार ने रोक लगा दी है. केंद्र सरकार का कहना है के राशन से जुड़े सभी मामले नेशनल फ़ूड सिक्योरिटी एक्ट के तहत आती है जो कि केंद्र सरकार के आधीन है राज्य सरकार उसपर कोई फैसला नही ले सकती और ना ही इस योजना का नाम बदल कर कोई और नाम रख सकती इस पर कोई फ़ैसला लेना का अधिकार बस संसद को ही है। बता दे कि इस योजना की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी थी और एक हफ़्ते बाद योजना शुरू होनी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here